Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका,आधा दर्जन यात्री घायल

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका,आधा दर्जन यात्री घायल

शुजालपुर (खबर गुरू) 07 मार्च 2017 :  मंगलवार की सुबह9:15 के लगभग जबड़ी रेलवे स्टेशन के समीप उज्जैन-भोपाल पैंसेजर ट्रेन में ब्लॉस्ट हो गया। इसके बाद डिब्बे में भगदड़ मच गई। जिससे दो यात्री नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए।धमाके के बाद कोच की छत उड़ गई. वहीं अन्य पांच यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को भोपाल रेफर किया गया है।

पैंसेजर ट्रेन भोपाल से उज्जैन की ओर जा रही थी। पार्वती रेलवे स्टेशन से ट्रेन जबड़ी रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हुई। गार्ड के डिब्बे से लगे अगले डिब्बे में ९.१५ के लगभग अचानक डिब्बे में लगी लाइट्स से जोरदार चिंगारी लगी और उसके बाद जोरदार धमाका हुआ। जिससे डिब्बे के अंदर यात्रियों में दशहत फैल गई।

इसके पश्चात डिब्बे में भगदड़ मच गई। चिंगारी गिरने से भारती पति गणपत यादव निवासी सीहोर, सय्यद असहर हुसैन पिता हाजी जुल्फकार निवासी सारंगपुर गंभीर रूप से झुलस गए। डिब्बे में धमाके होने की जानकारी लगने पर ड्राइवर ने ट्रेन को जबड़ी रेलवे स्टेशन के समीप रोका।

ट्रेन हादसे में घायलो की सूची

– भारती पिता गणपत यादव (30) , सीहोर

– दुर्गेश पिता गंगाराम (25), सीहोर

– अमृतलाल पिता रामलाल साहू (45), पचोर

– जिया पति सौरभ कुशवाह (27) इमलीपुरा, सीहोर

– पुष्पा पति गुलाबसिंह (45) इमलीपुरा, सीहोर

– सय्यद हसन (55) सारंगपुर

– बाबूलाल पिता हरिप्रसाद मालवीय (45), पिपलिया

– नेहा पिता संतोष यादव (15), भोपाल

– शांति पिता गेंदालाल (35) , सीहोर

 

मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना और किया मुआवजे का एलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर संवेदना वयक्त की है,  उन्होंने कहा है कि भोपाल उज्जैन 59320 रेल दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं व ईश्वर से उनके अतिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेल दुर्घटना में सामान्य रूप से घायलों को 25 हज़ार और गंभीर घायलों को राज्य सरकार की ओर से 50 हज़ार रुपए सहायता राशि प्रदान की जायेगी।
साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटनास्थल पर एसपी, कलेक्टर मौजूद हैं व डीजी के नेतृत्व में एटीएस व फोरेंसिक टीमें जाँच में जुट गईं हैं। स्थिति पर मेरी सतत नज़र बनी हुई है।

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!