Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

लॉन्च हुआ दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन

लॉन्च हुआ दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन

(खबर गुरू) 03 मार्च 2017 : बर्सिलोना में हो रहे मोबाइल वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस में ZTEकंपनी ने दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है जो नेटवर्क 2020 तक आ सकता है। कंपनी ने इस फोन के बारे में कहा कि ‘गिगाबाइट फोन’ दुनिया का पहला ऐसा फोन है जिसकी डाउनलोडिंग स्पीड 1 जीबी प्रति सेकेंड तक होगी।

1 सेकेंड में डाउनलोड होगी मूवी

कंपनी के मुताबिक ZTE का यह गिगाबाइट स्मार्टफोन है जिसमें 1GBPS की डाउनलोडिंग स्पीड है। यह 4G की पहली जनरेशन से 10 गुना फास्ट है। ऐसे में इस स्पीड से एक पूरी मूवी महज एक सेकेंड में डाउनलोड की जा सकती है।

क्या है इस फोन की खासियत?

इस फोन में क्वॉलकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि टेक कंपनियां 5जी यानी पांचवे जेनरेशन के नेटवर्क को सपोर्ट करने वाली डिवाइस बनाने में लगी हैं। ताकि आने वाले समय में लोग अपने स्मार्टफोन पर ही फिल्म और टीवी देख सकें। साउथ कोरियन कैरियर KT Corp का लक्ष्य Pyeongchang में होने वाले विंटर ओलंपिक 2018 में 5G नेटवर्क का ट्रायल करना है।

2020 तक आएगा 5जी नेटवर्क

चाइनीज इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी ZTE ने स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित MWC 2017 में दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च किया है। गिगाबाइट फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें सुपर स्पीड वाले 5G नेटवर्क का सपोर्ट दिया गया है। हालांकि फिलहाल 5जी नेटवर्क 2020 तक आने की संभावना है।

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!