Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

दुर्घटना के बाद हरकत में आया प्रशासन , कलेक्टर और एसपी ने दिए यातायात व्यवस्था के निर्देश

ख़बरगुरु (रतलाम): रतलाम में सोमवार को हुई दर्दनाक दुर्घटना के बाद जागा प्रशासन । रतलाम का प्रशासनिक अमला मंगलवार को यातायात व्यवस्था में सड़कों पर लगा रहा ।कलेक्टर तन्वी सुन्द्रीयाल, एस डी एम कैलाश बुंदेला , एसडीएम अनिल भाना , पुलिस अधीक्षक अमित सिंह  ,ए एस पी प्रदीप शर्मा , निगम आयुक्त एस के सिंह सहित आला अधिकारी सक्रिय दिखे और अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ कर्मचारी को  व्यवस्थाओं के निर्देश भी दिए ।

अमला सैलाना बस स्टैण्ड भी पहुंचा, कलेक्टर तन्वी सुन्द्रीयाल और एसपी अमित सिंह ने दो बत्ती पर निरीक्षण किया और सड़क चौडी करने के लिए  पोल की शिफ्टींग और अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए।पुलिस अधिकारियों ने यातायात सम्बंधी निर्देश दिए । ताबड़तोड़ हरकत में आया प्रशासन ।

सवाल यह उठता है कि दुर्घटनाओं के बाद ही क्यूँ जिम्मेदारो की नींद खुलती है । सोमवार को हुई दुर्घटना के बाद हरकत में आया प्रशासन कितने दिनो तक जागृत रहता है ये तो समय बताएगा ! लेकिन इन दुर्घटनाओं का ज़िम्मेदार किसे माना जाएगा ?

छोटी उम्र में बच्चों को मोटर साइकल देकर एक ओर जहाँ घर के ज़िम्मेदार अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते है या स्कूल और ट्यूशन लाने और लेजाने की जिम्मेदारीयो से बचकर अपने समय को बचाने में अवार्ड जीतने सा गर्व महसूस करते है ये तो पता नहीं पर दुर्घटना के बाद सिर्फ़ प्रशासन पर ऊँगली उठाने के साथ स्वयं की ग़लती भी महसूस होती होगी । पर यही दुर्घटना के पहले जागृत हो जाए तो समय रहते दुर्घटना को रोका  सकता है । बस हम सबको जागृत होने की ज़रूरत है । इसके लिए प्रशासन और जनता दोनो को  ज़िम्मेदारियाँ समझनी होगी ।

 

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!