Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे में 6 विकेट से हराया , टूटा नम्बर 1 का सपना

न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे में 6 विकेट से हराया , टूटा नम्बर 1 का सपना

ख़बरगुरु ( मुंबई) : भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ne टीम इंडिया को 7 विकेट से हरा दिया । टॉन लैथम और रॉस टेलर के बीच हुई 200 रन की साझेदारी की बदौलत कीवी टीम ने 6 विकेट रहते टीम इंडिया द्वारा दिए 281 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। विराट के शतक पर टॉम लैथम का शतक भारी पड़ा।

लैथम ने शानदार शतक मात्रा 95 में ही पूरा कर लिया । उनका साथ अनुभवी रॉस टेलर ने दिया। 49वें ओर में भुवी ने रॉस टेलर को आउट कर टीम इंडिया को चौथी सफलता दिलाई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
80 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद कीवी टीम परेशानी में पड़ गई थी लेकिन रॉस टेलर और टॉम लैथम ने चौथे विकेट के लिए 200 रन जोड़े। यह वानखेड़े स्टेडियम में किसी भी विकेट के लिए हुई सबसे बड़ी साझेदारी है। टेलर ने 95 और 103* रन बनाए। लैथम ने 95 गेंदों में अपने करियर का चौथा शतक पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की कुंजी साबित हुए चहल और कुलदीप का कीवी बल्लेबाजों ने स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट से सामना किया। उनकी रणनीति कारगर रही और मैच में आसानी से जीत हासिल कर ली।

कप्तान विराट कोहली के शानदार 31 वें शतक की मदद से टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 280 रन बनाए। कोहली ने अपने 200 वें वन डे में 31 वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के वन डे में 30 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कोहली ने 121 रन बनाए। पर विराट का शतक टीम इंडिया को जीत नहि दिला पाया और टीम इंडिया का नम्बर १ का सपना टूट गया ।

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!