Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

मतदान केन्द्रों की सारी व्यवस्थाएं पूर्ण करे – कलेक्टर

ख़बरगुरु (रतलाम): विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिले में निर्धारित समस्त 1267 मतदान केन्द्रों पर आयोग के निर्देशानुसार सभी व्यवस्था पूर्ण की जाए। जिन मतदान केन्द्रों पर अब तक आवश्यक सुविधाएं पूरी नहीं की गई है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करे।उक्त निर्देश कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने बरबड़ पर आयोजित समीक्षा बैठक में दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा, अतिरिक्त सीईओ दिनेश वर्मा सहित समस्त जनपद सीईओ, नगर परिषद् सीएमओ, उपयंत्री, ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायक उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि समस्त मतदान केन्द्रों पर मानक अनुसार दोनों दरवाजों पर रेम्प बनवाए जाए तथा सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान केन्द्र का नाम अंकित किया जाए। मतदान केन्द्र पर मतदानकर्मियों के ठहरने, भोजन-पानी, बिजली आदि व्यवस्था की जाए। जहां बिजली की व्यवस्था नहीं है वहां वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों पर मोबाईल नेटवर्कों की उपलब्धता, शौचालय की व्यवस्था, मतदाताओं के लिए टेंट, पानी, बैठक व्यवस्था व साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

इस बार पिंक मतदान केन्द्र बनाए जा रहे हैं। इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की सुनिश्चितता, अनन्य मतदान केन्द्र पर दिव्यांग मतदान अधिकारियों की सुनिश्चितता की जाए। बैठक में यह भी निर्देश दिए गए कि यदि दिव्यांग मतदाताओं को मतदान दिवस पर सहायक सुविधाएं प्रदान की जाए। चयनित मॉडल मतदान केन्द्रों पर समुचित व्यवस्था तथा सभी मतदान केन्द्रों पर प्राथमिक उपचार किट की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। निर्वाचन से संबंधित समस्त अधिकारियो-कर्मचारियों के फोन एवं मोबाईल नंबर की जानकारी रखे तथा कंट्रोल रूम के मोबाईल नंबर 07412-270487 एवं मोबाईल नंबर 8989254487 पर किसी भी परेशानी की जानकारी तत्काल दी जाए।

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!