Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

लोकसभा चुनाव : फर्स्ट टाइम वोटर्स ने दिखाया उत्साह, जिज्ञासा के साथ किया देश के लिए मतदान

ख़बरगुरु (रतलाम) 19 मई 2019। लोकसभा चुनाव 2019 के फ‌र्स्ट टाइम वोटर्स ने खासा उत्साह दिखाया। नौजवान टोलियां बनाकर पोलिग बूथ पर मतदान को पहुंचे और कई ने अपने परिवार के साथ आकर देश के लिए मतदान किया।

ख़बरगुरु डॉट कॉम से चर्चा में पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं ने अपने अनुभव साझा किए :

प्रांजल जोशी -(फर्स्ट टाइम वोटर)

प्रांजल जोशी बी.टेक (केमिकल ब्रांच) की स्टूडेंट ने पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग किया है। प्रांजल ने बताया कि मतदान करने की जिज्ञासा थी । पहली बार मतदान करने गई। इसलिए थोड़ी घबराहट थी, परंतु पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग करने के बाद अनुभव अच्छा रहा। प्रांजल ने बताया कि देश के विकास को लेकर मतदान किया। मजबूत सरकार बने और युवाओं को बेहतर रोजगार मिले सोचकर मतदान किया।

 


 

याशिका मेहता-(फर्स्ट टाइम वोटर)

याशिका मेहता ने बताया कि पहली बार वोट डाला और अनुभव बहुत अच्छा रहा । मोदी जी ने देश का नाम पूरे विश्व मे किया है। पुलवामा अटेक के बाद 10 दिन में एयर स्ट्राइक से बदला लिया । इससे में प्रभावित हुई हु और मुझे लगता है इस प्रकार के निर्णय लेने वाली सिर्फ मोदी सरकार ही हो सकती है। देश के विकास के लिए मेने अपना मतदान किया। मुझे नही पता था कैसे वोट डालते है इसलिए जिज्ञासा थी।

 


मंजू बोरासी- (फर्स्ट टाइम वोटर)

मंजू बोरासी बी एस सी (फर्स्ट ईयर) की छात्रा ने ख़बरगुरु डॉट कॉम से चर्चा में बताया कि अच्छी और मजबूत सरकार के लिए मतदान किया है। पहली बार मतदान किया है बहुत उत्सुकता थी बहुत अच्छा अनुभव रहा है। सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिये। देश मे ऐसी सरकार बने जो युवा वोटर्स के कैरियर के बारे मे निर्णय ले सके। देशहित में मेने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मंजू ने बताया कि वह मतदान के लिये कतार में लगने से कतरा रही थी इसीलिये शाम 5 बजे तक मतदान केन्द्र की ओर रूख नही किया लेकिन जब मम्मी ने फोर्स किया तो मतदान केन्द्र पर आई तो मतदान केन्द्र में तुरंत नम्बर आ गया तो खुशी हुई।

 


 

सपना बोरासी (फर्स्ट टाइम वोटर)

सपना बोरासी बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा अपनी मम्मी के साथ मतदान करने आई, चर्चा में सपना ने बताया कि लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान का अवसर मिला है और इसका सदुपयोग किया है। चर्चा में सपना ने बताया कि पहले तो सेकंड ईयर में आते ही कॉलेज से विद्यार्थियों को मोबाइल मिलते थे लेकिन अभी तक मुझे कॉलेज से मोबाइल नही मिला। जो भी सरकार आये योजनाओ का क्रियान्वयन निरंतर होना चाहिए। योजना बंद करने से सरकार की छवि विद्यार्थियों की नजर में बिगड़ती है।

 

 


 

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!