Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

हिंदू समाज ने दिया ज्ञापन, कुछ घंटे बाद रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला हुआ भोपाल, अमित कुमार होंगे रतलाम के नए पुलिस अधीक्षक

हिंदू समाज ने दिया ज्ञापन, कुछ घंटे बाद रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला हुआ भोपाल, अमित कुमार होंगे रतलाम के नए पुलिस अधीक्षक

खबरगुरु (रतलाम) 11 सितंबर। मंगलवार देर शाम रतलाम के एसपी राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला कर दिया गया है। उन्हें पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल बनाया गया है। वहीं नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार को पुलिस अधीक्षक रतलाम की जिम्मेंदारी दी गई है।

मंगलवार देर शाम मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने तबादला सूची जारी की है। जिसमें रतलाम पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा को पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल बनाया गया है। 2016 बैच के अमित कुमार को पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर  से पुलिस अधीक्षक रतलाम बनाया गया है। मृगाखी डेका एसपी रेल, भोपाल को नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक की कमान सौंपी गई है।

मंगलवार देर शाम जारी ट्रांसफर लिस्ट

पुलिस ने लाठी चार्ज कर छोड़े थे आंसू गैस के गोले

दरअसल, मंगलवार शाम को हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया की बीते दिनों गणेश प्रतिमा ले जा रहे लोगो पर पत्थर फेंकने की घटना में पुलिस द्वारा ठीक से कार्रवाई नहीं की गई। घटना के बाद बडी संख्या में हिंदू संगठन के लोग पहुंचे थे। भीड़ पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े थे। पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज में हिंदू समाज का युवा प्रकाश मईड़ा घायल हो गया था, जिसकी बाद में मृत्यु हो गई। पुलिस द्वारा धमका कर उसका बिना पोस्टमार्टम किए अंतिम संस्कार करवाया गया। ज्ञापन के माध्यम से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी।

कलेक्टर को ज्ञापन देते हिन्दू समाज के पदाधिकारी

देश में हिंदूओ का नाम खराब करने की साजिश

गणेश प्रतिमा ले जा रहे लोगो पर फैंके गए पत्थर के बाद हिंदू समाज से जुड़े लोगों पर ही लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने की मांग भी की गई। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि गणेश प्रतिमा ले जाने के दौरान पत्थर फेंकने की घटना निंदनीय है और पुलिस द्वारा इसे एक अफवाह का रूप देने से हिंदू समाज में नाराजगी भी है। पुलिस ने साधारण धाराओं में प्रकरण दर्ज किया और इस मामले को अब तक दबाए रखा। महिलाओं के साथ भी अभद्रता की गई है। प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर को बताया कि गणेशजी की प्रतिमा ले जाते समय पत्थर फेंके गए थे उसके सबूत भी मौजूद हैं फिर भी घटना को अफवाह का रूप देकर और हिंदू समाज को झूठा बताया जिससे देश में हिंदूओ का नाम खराब करने की साजिश की गई है।

24 घंटे में नहीं हुई कार्रवाई तो होगा आंदोलन

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने कलेक्टर को कहा कि ऐसी घटना पर निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मंगलवार रात प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन देते हुए कहा था कि अगर 24 घंटे में जांच कर कार्रवाई नहीं हुई तो हिंदू समाज एकजुट होकर चरणबद्ध आंदोलन करेगा। हिंदू समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन देने के महज 4 घंटे बाद ही राज्य शासन के गृह विभाग द्वारा ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। जिसमें पुलिस अधीक्षक रतलाम राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला भोपाल कर दिया गया है।

ज्ञापन देने के दौरान ये रहे मौजूद

कलेक्टर को ज्ञापन देने के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, भाजपा जिला महामंत्री निर्मल कटारिया, पूर्व आरडीए अध्यक्ष अशोक पोरवाल, वीरेंद्र वाफगांवकर, अशोक जैन चौटाला, कमलेश ग्वालियरी, राजेश कटारिया, अनुराग लोखंडे, मनोहर पोरवाल, गोविंद काकानी, अशोक जैन लाला, प्रवीण सोनी, सतीश त्रिपाठी और अन्य मौजूद थे।

मुख्यमंत्री के नाम आज देंगे ज्ञापन

इस घटनाक्रम के विरोध में हिंदू समाज बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को देगा। दोपहर 3 बजे कालिका माता मंदिर से रैली निकाले हुए कलेक्टोरेट जाएंगे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे।

सोशल मीडिया पर चल रहा मैसेज
Share This Post

Dr. Himanshu Joshi

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read also x

error: Content is protected !!