Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

कोरोना: अबतक 1053 मामले, 24 घंटे में 106 नए मामले, आदेश के क्रियान्वयन में चूक हुई, उसके लिए जिले के डीएम और एसएसपी जिम्मेदार होंगे

ख़बरगुरु (नई दिल्ली) 29 मार्च । देश में कोविड-19 के कुल 1053 मामले सामने आ चुके हैं। ये आंकड़ा covid19india.org वेबसाइट के अनुसार है। हालाकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस से 979 लोग संक्रमित है। इनमें से 25 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले पिछले 24 घंटे में छह राज्यों से कोरोना वायरस के 106 मामले सामने आए और छह लोगों की मौत हुई है।
सचिव ने कहा कि आपात चिकित्सा प्रबंधन, पृथक बेड, पृथक सुविधाओं सहित अन्य विषयों पर मार्गदर्शन के लिए 10 समूह बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय का देश भर में नेटवर्क है, यह साक्ष्य आधारित अनुसंधान के जरिए जागरूकता फैला सकता है। 
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों के लिए विशेष खंड, अस्पतालों के लिए कहा गया है। साथ ही उन्हें कहा गया है कि वह दूसरे मरीजों से कोरोना मरीजों को पृथक करने की प्रक्रिया शुरू करें, जिसे उन्होंने शुरू कर दिया है। 

हालात को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने मजदूरों का मूवमेंट रोका । लोगों को सीमाओं पर ही 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन किया और कहा है कि राज्य अपनी तरफ से इन लोगों के खाने-पीने का इंतजाम करें। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निवास पर हुई मंत्री समूह की बैठक में लॉकडाउन के दौरान सफर करने वाले प्रवासियों को रहने के लिए अस्थाई आवास देने का फैसला किया गया।

मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी राज्य की बॉर्डर या हाईवे पर लोगों की आवाजाही न हो। अगर आदेश के क्रियान्वयन में चूक हुई, तो उसके लिए जिले के डीएम और एसएसपी जिम्मेदार होंगे। राज्यों से कहा गया है कि राज्य आपदा कोष से बॉर्डर पर ही मजदूरों के लिए खाने-पीने और 14 दिन के क्वारैंटाइन का इंतजाम किया जाए।  

आंकड़ा covid19india.org वेबसाइट के अनुसार
Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!