Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

मरीजों को कोरोना की जॉच कराने के लिए संकोच करने की जरूरत नहीं-अभिषेक गेहलोत एसडीएम शहर

खबरगुरु (रतलाम) 24 सितंबर। रतलाम के कोरोना संदिग्‍ध मरीजों की जॉच के लिए सिविक सेंटर तरणताल पर फीवर क्लिनिक की शाखा प्रारंभ कर दी गई है। यहॉ पर मरीजों के लिए चिकित्‍सक एवं लेब टेक्‍नीशियन सहित स्‍टाफ की सेवाऐं सुबह 10 बजे से सायंकाल 6 बजे तक ली जा सकती हैं। एसडीएम शहर अभिषेक गेहलोत ने सेंटर सिविक तरणताल पर दी जा रही स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का निरीक्षण किया।

अभिषेक गेहलोत ने बताया कि मरीजों को कोरोना की जॉच कराने के लिए संकोच करने की जरूरत नहीं है। जिन मरीजों में कोरोना की जॉच उपरांत रिपोर्ट पॉजिटिव आती है और अगर उनमें किसी भी प्रकार के लक्षण नहीं है तो उन्‍हें पर्याप्‍त किट उपलब्‍ध कराकर घर पर ही होम आईसोलेट किया जा रहा है। मरीजों की कान्‍टेक्‍ट ट्रेसिंग के मामलों में भी नए मरीजों की पहचान कर समय पर उपचार कराने पर ध्‍यान दिया जा रहा है। अत: परिवार के सदस्‍यों को भी समय पर जॉच करवाना चाहिए। कोरोना के मामले में समय पर जॉच होने की अवस्‍था में मरीज को पूरा उपचार किया जा सकता है किंतु विलंब से जॉच कराने पर मरीज को रिकवर होने में समस्‍या होती है। होम आईसोलेशन के दौरान पॉजिटीव मरीज को यदि स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍या होती है तो ऐसे लोग टेली-मेडिसीन के नंबर 8815822491 पर कॉल करके चर्चा कर सकते है। इसके अतिरिक्‍त कंट्रोल रूम के नंबर 07412 242400 अथवा 8989254487 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

जिले में शासकीय विभाग, बार एसोसिएशन, प्रेस क्‍लब, लायंस क्‍लब, व्‍यापारिक कार्य करने वाले लोग, मंडी में कार्यरत लोग अथवा ऐसे सभी व्‍यक्ति जिनका अधिक लोगों से संपर्क रहता है, स्‍वेच्‍छा से वे भी तरणताल स्थित फीवर क्लिनिक पर आकर अपनी जॉच करा सकते है। फीवर क्लिनिक पर जॉच कराने वालों की जॉच रिपोर्ट गोपनीय रखी जाएगी। फीवर क्लिनिक  आवश्‍यक सभी सेवाऐं नि:शुल्‍क उपलब्‍ध है। भ्रमण के दौरान जिला मलेरिया अधिकारी प्रमोद प्रजापति एवं विभागीय अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!