Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी प्रत्याशी का नामांकन फ़ॉर्म जमा नहीं होने पर हुआ विवाद , कॉलेज प्रशासन पर भेदभाव का आरोप

छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी प्रत्याशी का नामांकन फ़ॉर्म जमा नहीं होने पर हुआ विवाद , कॉलेज प्रशासन पर भेदभाव का आरोप

ख़बरगुरु (रतलाम): कामर्स कालेज में उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब विद्यार्थी परिषद की एक छात्रा प्रत्याशी का नामांकन दाखिल नहीं किया गया । विवाद बड़ता देख टी आइ राजेश चौहान भी कॉलेज पहुँच गए । विद्यार्थी परिषद ने इस मामले में कालेज प्रशासन को आपत्ति दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को कामर्स कॉलेज में सी आर पद हेतु लिए नामांकन जमा करने के लिए छात्र संगठन अपने प्रतिनिधियो के साथ कॉलेज में पहुँचे थे । बी काम छठे सेमिस्टर की छात्रा साक्षी पाण्डे भी सी आर पद हेतु नामांकन दाखिल करने निर्धारित समय पर पंहुच गई थी। छात्रा के अनुसार वो फ़ॉर्म जमा करवाने को लेकर कॉलेज में सुबह १० बजे  गई और फ़ॉर्म जमा करने के लिए अधिकारीयो को ढूँढती रही पर कोई अधिकारी नहीं मिला । और जैसे ही अधिकारी मिले और उन्हें फ़ॉर्म जमा करवाया तो अधिकारी ने फ़ॉर्म जमा करने से ये कहकर माना कर दिया की समय समाप्त हो गया है।

जब प्रत्याशी साक्षी पांडे का नामांकन जमा नहीं हुआ इस बात पर विद्यार्थी परिषद के छात्र-छात्राएं उत्तेजित हो गए और कालेज में विवाद शुरू हो गया और प्रत्याशी समर्थकों ने कॉलेज प्रशासन पर अभद्रता करने और समय पर फ़ॉर्म जमा नहीं करने का आरोप लगाया । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आपत्ति पत्र भी दिया । आपत्ति पत्र में लिखा कि एबीवीपी प्रत्याशी साक्षी पाण्डे समय पर फार्म जमा कराने पंहुच गई थी पर कॉलेज में समय पर अधिकारी नहीं मिले जिससे उसका नामांकन फ़ॉर्म जमा नहीं हो पाया । और जानकारी के लिए सीसीटीवी देखने की भी माँग करी । एबीवीपी ने ने साक्षी पाण्डे का नामांकन मान्य करने की मांग की  ।
इस पक्ष पर महाविद्यालय का कहना है कि कालेज प्रशासन द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराए जा रहे है। किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है ।

समाचार लिखे जाने तक अभी कोई अधिकारिक सूची महाविद्यालय से प्राप्त नहीं हुई । कॉलेज में सीएसपी विवेक सिंह , टीआइ राजेश चौहान के साथ पर्याप्त पुलिस बल मौजूद था ।

इनका कहना है 

” मुझे छात्रों द्वारा विवाद होने का पता चला है , आचार संहिता लगी हुई है पर चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष होना चाहिए । छात्रों के साथ ग़लत व्यवहार नहीं होना चाहिए।” – राकेश मिश्रा ( अध्यक्ष – जनभागीदारी समिति , कामर्स कॉलेज)

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!