Categories

Post Widget 1

Heath Tips

  • In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a
  • Fringilla vel, aliquet nec, vulputateDonec pede justo,  eget, arcu. In enim justo, rhoncus ut, imperdiet a, venenatis vitae, justo.Nullam dictum felis eu pede mollis pretium.

हाइवे गोलीकांड: गोली मारकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास विफल, फरियादी ही निकला आरोपी, विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज

खबरगुरु (रतलाम) 21 दिसम्बर। बिलपांक थाना क्षेत्र अंतर्गत हाईवे पर हुए गोलीकांड का रतलाम पुलिस ने पर्दाफ़ाश कर दिया है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में हाइवे पर हुए गोलीकांड के मामले में पुलिस को गुमराह करने का प्रयास विफल हो गया है। पुलिस जांच में फरियादी ही आरोपी साबित हुआ। युवक ने स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या का प्रयास किया था।

सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर एसपी गौरव तिवारी ने पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया की 3 अक्टूबर को फरियादी  शेल्डन एन्थोनी पिता आयवीन एन्थोनी क्रिश्यन उम्र 30 साल नि. शक्तिनगर रतलाम ने रिपोर्ट किया था कि वह रतलाम से बाईक से बडनगर फायनेंस कार्यालय हाईवे रोड से जा रहा था,  बिलपांक फंटे के आगे एक पल्सर गाड़ी पर दो व्यक्ती पीछे से आये वह ट्रक को ओवर टेक करने लगे तो एन्थोनी की गाड़ी से हल्के से टकरा गई। शेल्डन एन्थोनी बोला क्या अंधे हो तो उन्होने गाली देना शुरु कर दिया तो एन्थोनी ने भी गाली दी। इतने मे उनकी मोटर सायकल पर पीछे बेठे व्यक्ति ने एन्थोनी से कहा की तु बहुँत तेज चल रहा है तेरे को निपटा देता हुँ। और उसने जेब से कट्टा निकाला और एन्थोनी को जान से मारने की नियत से उसके ऊपर फायर किया।  जिससे एन्थोनी को सामने पेट मे गोली लगी और वही गिर गया तो वह दोनो वहा से बदनावर तरफ भाग गये । ऐसा फरियादी  शेल्डन एन्थोनी ने रिपोर्ट में बताया था।

विवेचना के दौरान सायबर सेल रतलाम से फरियादी के मोबाईल नम्बरो की सीडीआर व लोकेशन प्राप्त कर जानकारी ली गई । जिसके बाद पुलिस ने जब फरियादी से फिर से कथन लिए तो उसने पूरी घटना बताई। बाद मे फरियादी शेल्डन को तलब कर पूरक कथन लिये गये । तथा फरियादी शेल्डन व साक्षी चिरंजीव जादव के धारा 164 जा.फौ. के न्यायालय रतलाम में कथन कराये गये ।

जांच में सामने आई यह घटना

फरियादी ने बताया कि कोरोना से पहले फायनेंस कम्पनी से मुझे मैनेजर के पद पर रखा गया था। जिस पर मेरी सैलरी 45,000 रूपये मिलती थी लॉकडाउन होने के उपरान्त मेरी सैलेरी में लगातार कमी होने लगी तथा घटना के समय मेरी सैलेरी 25,000 रूपये हो गई थी । मै कॉरोना तथा सैलेरी के कम होने से न तो मैं अपना हाऊस लोन भर पा रहा था न मै अपने आपको संभाल पा रहा था और न ही अपने परिवार को सपोर्ट कर पा रहा था लगातार सैलेरी कट डाउन से मै क्रेडिट कार्ड का बिल और जो पैसे बाजार से उठाये थे उनको नहीं दे पा रहा था। उक्त कारणो से मै डिप्रेशन में चला गया था । मेरे पिताजी की पहले ही मृत्यु हो गई थी, मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मै क्या करू? मै अपने भाई ऐरिक एन्थोनी की भी मदद नहीं कर पा रहा था ।

मेरा भाई अकेले स्ट्रगल कर रहा था तथा मै इस उम्र में भी अपने भाई की मदद नहीं कर पा रहा था उक्त सभी बातो को सोचकर मै डिप्रेशन में चला गया था। मै घटना के दो-तीन दिन पूर्व से डिप्रेशन में था । मेरे सोचने समझने की शक्ति क्षीर्ण हो चुकी थी तथा मुझे एक यही रास्ता समझ में आया कि मै अपने आपको गोली मारकर आत्महत्या कर लूँ । मुझे कुछ न समझ आने के कारण ही अपने आपको गोली मार ली थी । जिस पिस्टल से गोली मारी थी, उसे पुलिस द्वारा जप्त की गई हैं। घटना के साक्षी चिरंजीव जादव ने अपने कथनो में बताया है कि घटना के पुर्व शेल्डन एन्थोनी बडवानी आये थे और सिंघाना जिला धार से पिस्टल और राऊण्ड खरीदकर ले गया था।

घटना किसी अन्य बदमाशो द्वारा नहीं की गई , फरियादी ने स्वयं गोली पेट में मारी थी

फरियादी के कथनो से फरियादी शैल्डन के साथ कोई घटना किसी अन्य बदमाशो द्वारा नहीं की गई है। फरियादी ने अपने कथनो मे बताये गये कारणो से परेशान होकर आत्महत्या करने के लियें स्वयं गोली पेट में मारी थी। अतः मामले में विवेचना एवं धारा 164 जा.फौ. के कथनो से एवं फरियादी को पेट आई हुई चोट का मेडिकल विशेषज्ञों से राय लेने पर भी यह तथ्य स्पष्ट हुआ कि फरियादी को आई हुई चोट स्वयं द्वारा पहुंचाने पर ही संभावित हैं। इस प्रकार फरियादी द्वारा की गई रिपोर्ट असत्य पायी गयी है। फरियादी का थाना बिलपांक एवं जिला रतलाम में पूर्व से कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं हैं।

शेल्डन एन्थोनी के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज

शेल्डन एन्थोनी के विरुद्ध धारा 309, 182, 211, 201 भादवि. एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत, आत्महत्या का प्रयास करना, साक्ष्य छुपाना झूठी रिपोर्ट दर्ज करना एवं अवैध हथियार खरीद कर उसका उपयोग करने के गिरफ्तार किया जाकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही हैं।

प्रकरण का खुलासा करने में इनकी रही सराहनीय भूमिका 

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी एवं अति. पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलवार के निर्देशन एवं अनुविभागीय अधिकारी (पु.) रतलाम ग्रामीण श्री मान सिंह चौहान के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बिलपांक निरी. बृजेश मिश्रा द्वारा वस्तुस्थिति ज्ञात की जाकर हत्या के प्रयास जैसे गंभीर अपराध का पर्दाफाश किया हैं। प्रकरण में थाना प्रभारी बिलपाँक निरी. बृजेश मिश्रा के साथ-साथ उप निरीक्षक कैलाशचंद मालवीय, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनारायण थाना सैलाना, आरक्षक नीरज त्यागी, थाना बिलपांक की महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं।

Share This Post

admin

Related Posts

Read also x

error: Content is protected !!